Delhi Election Results 2020: जीत के बाद बोले केजरीवाल, ये मेरी नहीं दिल्ली की जीत

Delhi elections पर क्या-क्या बोले बड़े नेता आइए जानते है…………..

निर्वाचन आयोग के ताजा रुझान के मुताबिक 70 निर्वाचन क्षेत्रों के प्राप्त रुझान के अनुसार आप 62 और भाजपा आठ सीटों पर आगे है। सीएए के विरोध प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग वाली ओखला सीट पर भी आम आदमी पार्टी के अमानतुल्लाह खान आगे चल रहे हैं। जानिए चुनाव नतीजों से जुड़ा हर अपडेट..

सीएम केजरीवाल ने कहा कि सभी दिल्लीवासियों की जात है ये। दिल्ली ने तीसरी बार बेटे पर भरोसा जताया।

Delhi Election Results: आप- 61 और भाजपा नौ सीटों पर आगे, कांग्रेस शून्य

चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, आम आदमी पार्टी 62 जबकि भाजपा आठ सीटों पर आगे है। वहीं कांग्रेस पिछले चुनाव की तरह इस बार भी खाता नहीं खोल सकी है।

पटपड़गंज से मनीष सिसोदिया और राजेंद्र नगर से राघव चढ्ढा को मिली जीत

पटपड़गंज सीट से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कड़े मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी को हरा दिया है। हालांकि चुनाव आयोग इसकी घोषणा थोड़ी देर बाद करेगा। इसके अलावा राजेंद्र नगर सीट से राघव चढ्ढा ने भी जीत हासिल की है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम आश्चर्यजनक नहीं: शरद पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को प्रचंड बहुमत मिलने पर कहा कि दिल्ली के चुनाव परिणाम आश्चर्यजनक नहीं हैं। इसकी उम्मीद पहले से ही की जा रही थी।

भाजपा को कोई बाग़ याद नहीं रहेगा: अखिलेश यादव

दिल्ली में रूझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिलने पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने नफरत, विश्वासघात और विनाश की राजनीति को खारिज कर दिया। इस चुनाव के परिणाम के बाद भाजपा को कोई बाग़ याद नहीं रहेगा।
Image result for rakesh sinha bjp

रुझानों में पटपड़गंज सीट पर मनीष सिसोदिया फिर आगे

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से फिर एक बार आगे हो गए हैं। वहीं भाजपा के रवि नेगी 3000 मतों से पीछे चल रहे हैं।

भाजपा जीत को सहर्ष स्वीकार करती है और हारने पर जनादेश का सम्मान करती है: राकेश सिन्हा

भाजपा के राज्यसभा सदस्य सिन्हा ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं को बताया कि भाजपा जीत को सहर्ष स्वीकार करती है, जब हम हारते हैं तो जनादेश का सम्मान करते हैं। दिल्ली में जो चुनाव परिणाम अभी तक आ रहे हैं हम उनका भी अभिनंदन करते हैं। सिन्हा ने कहा कि यह परिणाम उन पार्टियों के लिये एक संकेत है जो हारने पर हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ते हैं। उन्होंने कहा कि कल्पना कीजिये कि अगर यह रुझान उल्टे होते तो आरोप लगता कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गयी है। इसलिये मेरा मानना है कि संख्यात्मक रूप से आप भले ही जीत जाये लेकिन गुणात्मक रूप से आप हार गयी है।

फ्री बिजली पानी पर चुनाव जीत रही है आप: प्रवेश वर्मा

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी फ्री बिजली पानी पर चुनाव जीत रही है। उन्होंने कहा कि विकास पर चुनाव होता तो शिक्षामंत्री पिछड़ते नहीं। हालांकि वे आतंकवादी वाले बयान पर कुछ नहीं बोले।
Image result for pravesh verma aap

काम की जीत हुई है और नफरत की हार: अमानतुल्लाह खान

शाहीन बाग वाली ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान ने कहा कि दिल्ली की जनता ने आज भाजपा और अमित शाह जी को करंट लगाने का काम किया है। ये काम की जीत हुई है और नफरत की हार। मैंने नहीं जनता ने रिकॉर्ड तोड़ा है।
Image result for amaantulha aap

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने स्वीकारी हार, केजरीवाल को दी बधाई

पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि हम दिल्ली चुनाव परिणाम को स्वीकार करते हैं। अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की जनता को बधाई देते हैं। हमने पूरी कोशिश की लेकिन, शायद हम राज्य के लोगों को मना नहीं सके। मुझे उम्मीद है कि अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्रित्व काल में दिल्ली का विकास होगा।Image result for gautam gambhir bjp

कांग्रेस की हार पर बोले कमलनाथ- हमें पहले से पता था

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिल्ली चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन पर कहा कि हमें पहले से पता था। सवाल है कि भाजपा का क्या हुआ जो बड़े दावे कर रही थी? Image result for kamalnath

केजरीवाल दिल्ली का बेटा: संजय सिंह

पार्टी मुख्यालय में आप सांसद संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता ने बता दिया कि दिल्ली के 2 करोड़ लोगों के परिवार का बेटा अरविंद केजरीवाल है और उसे कोई हरा नहीं सकता है। संजय सिंह ने कहा कि भाजपा ने कहा था कि 8 फरवरी को हिंदुस्तान पाकिस्तान का मैच होगा, हिंदुस्तान जीत गया है।

सीएए, एनआरसी को लोगों ने खारिज किया- ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। लोगों ने भाजपा को खारिज किया है। सीएए, एनआरसी और एनपीआर को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *